बहनों की रक्षा करना हमारा परम् कर्तव्य : संजू बजाज

आज हिन्दू जागरण मंच के द्वारा हिन्दुओ के पावन पवित्र त्यौहार रक्षा बंधन के उपलक्ष्य में ज्ञानोदय जूनियर हाई स्कूल में रक्षा सूत्र का कार्यक्रम प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संजू बजाज की अध्यक्षता में आयोजित किया गया ।

कार्यक्रम में स्कूल की छात्राओं बहनों से संगठन के पदाधिकारियों ने रक्षा सूत्र बंधवाकर सभी बहनों की रक्षा का संकल्प लिया ।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए संजू बजाज ने रक्षा बंधन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि यह भाई बहन का त्यौहार और प्राचीनकाल से हिन्दू संस्क्रति के माध्यम से चल आ रहा है भगवान श्री कृष्ण ने भी द्रौपदी को बहन मानकर उनकी चीर हरण के समय लाज बचाई थी।
बताया कि हिन्दू जागरण मंच हमेशा से ही बहन बेटियों की रक्षा करने को लेकर अग्रणी भूमिका में रहता है पिछले समय मे चाहे लव जिहाद जैसी घटनाएं रही हों या फिर अन्य बहनों के साथ अत्याचार की घटनाये संगठन कार्यकर्ताओं के द्वारा बढ़ चढ़कर बहनों की रक्षा की है आज फिर से हमने बहनों से राखी बंधवाकर ये संकल्प लिया है कि किसी भी बहन के साथ अत्याचार नही होने देंगे सभी बहनों की रक्षा करना हमारा परम् कर्तव्य है।

जिलाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि कोई विधर्मी किसी भी बहन के तरफ बुरी नीयत से आंख उठाकर भी देखेगा तो उसकी आंखें निकालने का काम हिन्दू जागरण मचं करेगा।

महानगर अध्यक्ष अमर कुमार ने बताया कि किसी भी बहन को कोई भी मनचले या ऐसी मानसिकता के साथ बदतमीजी करने का प्रयास करता है तो वो बहन हिन्दू जागरण मंच से सम्पर्क कर सकती है। हम सभी संगठन पदाधिकारी बहन बेटियों की रक्षा करने के लिये किसी भी हद को पार करने एवं मनचलों व जिहादी मानसिकता को लोगों को सबक सिखाने का काम करेंगे। कार्यक्रम का सफल संचालन देहली गेट इकाई उपाध्यक्ष रमेश राजपूत ने किया।

इस मौके ओर महामंत्री शिवकुमार पिंटू,प्रताप सिंह,चन्द्रमोहन,अर्जुन सिंह,दिनेश अग्रवाल सहित दर्जनों कार्यकर्ता एवं स्कूल की छात्राएं बहन मौजूद रही।