विश्व पर्यावरण दिवस और मुख्यमंत्री के जन्मदिवस पर नगरायुक्त ने की स्मार्ट सिटी में अनौखी पहल

विश्व पर्यावरण दिवस और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जन्मदिवस के अवसर पर आज नगर निगम अलीगढ़ के नगरायुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने शहर में साइकिल चलाकर फिटनेस बनाये रखने के लिए प्रेरित करते हुए घंटाघर पार्क में सहजन का पौधा रोपण कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक किया। इसके साथ ही विश्व पर्यावरण दिवस पर स्मार्ट सिटी में शुमार अलीगढ़ में 7 इलेक्ट्रिक कारों की शुरुआत भी की।

इस दौरान नगरायुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने बताया कि इस पहल से जागरूक होकर हम लोग पर्यावरण को संतुलित कर बीमारियों से बच सकेंगे साथ ही फिजिकल एक्सरसाइज से प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ा सकेंगे।

नगरायुक्त ने कहा कि हमने आज मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर सहजन का पेड़ लगाते हुए लोगों से अपील की है कि हम सभी अपने-अपने घरों में सहजन का पेड़ लगाएं ताकि हम सबको इसके औषधीय गुण का लाभ मिल सकेगा और हम रोगों से लड़ पाएँगे। इसके साथ ही विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर अलीगढ़ में स्मार्ट सिटी के तहत 7 इलेक्ट्रिक कारों की भी शुरुआत की। नगरायुक्त ने बताया कि इससे क्लीन एनर्जी को बढ़ावा मिलेगा। अब इसका उपयोग नगर निगम के अधिकारी करेंगे और भविष्य में इसको और भी आगे बढ़ाएंगे।

घंटाघर पार्क में इस अवसर पर सहायक नगर आयुक्त राजबहादुर सिंह जोनल सफाई अधिकारी महेंद्र सिंह स्वच्छता निरीक्षक अनिल आजाद मीडिया सहायक एहसान रब मौजूद रहे।