15 इलेक्ट्रिकल ग्रास कटिंग मशीन से तैयार होगी निगम की नर्सरी

प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप उत्तर प्रदेश को हरा भरा प्रदेश बनाने एवं गत दिनों मंडल आयुक्त द्वारा शासन के निर्देशों अनुसार अलीगढ़ मंडल में वृहद वृक्षारोपण को जमीनी रूप देने में जूटे नगर आयुक्त सत्य प्रकाश पटेल ने नगर निगम की खुद की नर्सरी विकसित करने के निर्णय लिया गया है।

नगर निगम जवाहर भवन प्रांगण में नगर निगम की नर्सरी को विकसित करने का काम युद्ध स्तर पर शुरू हो गया है। इस संबंध में नगर आयुक्त ने बताया उत्तर प्रदेश शासन द्वारा नगर निगम अलीगढ़ को निर्धारित वृक्षारोपण का लक्ष्य पूर्ण कराने के साथ-साथ नगर निगम द्वारा अपनी नर्सरी में विभिन्न जातियों के पेड़ पौधे रोपित करने के साथ-साथ आधुनिक उपकरणों से नर्सरी को लैस किया गया जाएगा। उन्होंने बताया जिस के क्रम में नगरीय पार्को व नर्सरी के लिये शासन से प्राप्त अनुदान से 15 इलेक्ट्रिकल ग्रास कटिंग मशीन दो राइड ऑन लॉन मूवर्स मशीन, 10 नग लॉन मूवर्स मशीन क्रय करने के साथ-साथ नगरी क्षेत्र में युद्ध स्तर पर वृक्षारोपण के निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के लिए ट्रेक्टर माउंटेड गड्डा खोदने की मशीन क्रय की गई है।

नगर आयुक्त ने बताया नगर निगम अलीगढ़ की नर्सरी आधुनिक उपकरणों से लैस होगी और नगर निगम का प्रयास इस नर्सरी को और भव्य रूप देने का रहेगा आने वाले दिनों में अलीगढ़ नगर निगम की जवाहर भवन स्थित नर्सरी भव्य एवं विभिन्न प्रजातियों के पेड़ पौधों से और आधुनिक उपकरणों से लैस होगी।