कोरोना पोड़ितों को “मुफ्त में कन्सटेटर ऑक्सीजन की सेवा दे रहा (एफएसएमआइ)”

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के चलते ऑक्सीजन के लिए मारामारी को देखते हुए अलीगढ़ में फेडरेशन ऑफ स्मॉल एंड मीडियम इंडस्ट्रीज (एफएसएमआइ) ने सराहनीय पहल करते हुए कन्सटेटर ऑक्सीजन बैंक तैयार की है जो जरूरतमन्दों को मुफ्त दवा के साथ ऑक्सीजन मुहैया करा रही है।

फेडरेशन ऑफ स्मॉल एंड मीडियम इंडस्ट्रीज (एफएसएमआइ) के अध्यक्ष मानव महाजन ने बताया कि कोरोना महामारी में ऑक्सीजन की किल्लत को देखते हुए हम 24 घण्टे के लिए ऑक्सीजन कन्सटेटर मुहैया करा रहे हैं ताकि कोरोना मरीजों के तीमारदार वक्त रहते अस्पताल में बेड या फिर ऑक्सीजन का व्यवस्था कर सकें ताकि लोगों की जीवन को बचाया जा सके। इस समय हमारे पास 27 कन्सटेटर हैं जो इन मरीजों की सेवा में लगे हुए हैं। हमारी संस्था डॉक्टर या फिर किसी शहरवासी के भरोसे ये कन्सटेटर उपलब्ध करा रहे हैं। हमने इस प्रयास के जरिये ऑक्सीजन के लिए हो रहे पैनिक को कुछ हद तक कम करने का प्रयास किया है। हमने चाइना के कन्सटेटर को इस्तेमाल नहीं किया हमने अलीगढ़ में बने 7 किलो 500 ग्राम के कन्सटेटर लिए हैं जो डॉक्टरों ने रिकमंड किये हैं। हमें उम्मीद है कि हम एक हफ्ते के अंदर इसकी संख्या 100 कर अलीगढ़ में ऑक्सीजन की समस्या को कंट्रोल कर लेंगे।

वहीं कन्सटेटर लेने आये एक मरीज के तीमारदार ने बताया कि हमें जानकारी हुई कि कि यह संस्था कन्सटेटर ऑक्सीजन की सेवा दे रही है। इनकी यह सेवा बहुत सराहनीय पहल है। में हाथरस से ऑक्सीजन लेने आया हूँ क्योंकि हमारे पास अभी ना ही ऑक्सीजन की व्यवस्था है और ना ही अस्पताल में बेड है इसलिए हम इनके पास आए हैं। हमारी कोशिश होगी कि जल्द से जल्द हम इनके कन्सटेटर को वापस कर जाएं ताकि यह और किसी अन्य मरीज के काम आ सके।